Sports

लखनऊ : भारत के खिलाफ मैच में इंग्लैंड से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हुए टीम के सहायक कोच माकर्स ट्रेस्कोथिक (Marcus Trescothick) ने कहा कि विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट में उनके बल्लेबाजों को प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा है मगर उन्हे भरोसा है कि टीम जल्द ही अपनी इस कमजोरी से उबरेगी और मेजबान टीम को कड़ी टक्कर देगी।


मैच की पूर्व संध्या पर ट्रेस्कोथिक ने कहा कि डेविड मलान की एक शतकीय पारी को छोड़ दिया जाए तो इंग्लैंड के बल्लेबाज मौजूदा विश्व कप में अब तक उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को भारतीय परिस्थितियों में ढलने की जरूरत है। टूर्नामेंट में टीमें बड़ा स्कोर खड़ा कर रही हैं और लक्ष्य का बचाव भी कर रही हैं मगर हमारे बल्लेबाज यह करने में असफल रहे हैं। 

 

उन्होंने कहा कि हमें समझना होगा कि हाल के वर्षो में सीमित ओवर क्रिकेट बदला है। अब बल्लेबाज गेंदबाजों पर दवाब बनाने की कोशिश करते हैं। ऐसा नहीं है कि टीम के पास मैच विजेता खिलाडियों की कमी है या वे भारत की परिस्थितियों या यहां की धीमी पिचों को नहीं समझते। टीम के कई खिलाड़ी यहां आईपीएल खेलते हैं। इसके बावजूद उनका स्तरीय प्रदर्शन नहीं करना खेदजनक है।

 

हम उम्मीद करते है कि कल के मैच में इंग्लैंड अपनी कमजोरियों से उबरने में सफल होगा। इकाना स्टेडियम की पिच को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी मैंने पिच का बारीकी से निरीक्षण नहीं किया है। इसमे या तो टर्न अथवा उछाल होगा या फिर यह धीमी होगी मगर आखिरकार बल्लेबाजों को अगले साल यहां खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर तैयारी का मौका मिलेगा।