Sports

क्राइस्टचर्च : कप्तान हीथर नाइट का मानना ​​है कि टूर्नामेंट में बेहद खराब शुरुआत के बाद अगर उनकी टीम आईसीसी महिला विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो इंग्लैंड के लिए यह एक ‘उल्लेखनीय कायापलट' होगा। गत चैंपियन इंग्लैंड की टीम ने अभी तक लगातार दो विश्व कप नहीं जीते है। टीम न्यूजीलैंड में अपने शुरुआती तीन मैच हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर थी लेकिन फिर उसने करो या मरो के समान बाद के चार लीग मैचों को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अंतिम चार के मैच में टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया। 

नाइट ने फाइनल की पूर्व संध्या पर कहा कि हमने (टूर्नामेंट में) जैसी शुरुआत की थी उसे देखते हुए मुझे लगता है कि इस विश्व कप को जीतने के मायने ज्यादा होंगे। हम जिस तरह से परिस्थितियों को बदलने में कामयाब रहे, उसे अगर कल भी जारी रखे तो यह बेहतर ही खास होगा। हमारे पास लगातार दो खिताब जीतने वाली इंग्लैंड की पहली टीम बनने का मौका होगा। यह काफी रोचक है।

उन्होंने कहा कि टीम ने पिछले पांच मैचों में जैसा संयम दिखाया है उसमें फाइनल में कोई बदलाव नहीं आएगा। मुझे नहीं लगता कि विश्व कप फाइनल को लेकर किसी का जोश कम होगा। ये मैच आपके करियर के सबसे अहम मैचों में से होते है और आप इसी सपने के साथ खेल को खेलते है। आपको खेल का लुत्फ उठाते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा। 

.
.
.
.
.