Sports

जोहानसबर्ग: आदिल राशिद (51 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी और जो डेन्ली (66) रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के आखिरी और तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में दो विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान क्विंटन डी कॉक के 81 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 69 रन और डेविड मिलर के 53 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों के सहारे ताबड़तोड़ नाबाद 69 की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 256 रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने डेन्ली के 79 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 43.2 ओवर में आठ विकेट पर 257 रन बनाकर मैच जीत लिया। राशिद को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ मैच और डी कॉक को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की ओर से जेजे स्मट्स ने 31, तेम्बा बावुमा ने 29, आंदिले फेहलुकवायो ने 14 और रीजा हेंड्रिक्स ने 11 रन बनाए जबकि लुथो सिपाम्ला 10 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से राशिद के तीन विकेटों के अलावा साकिब महमूद ने 17 रन और मोईन अली ने 42 रन देकर एक-एक विकेट लिया। 

इंग्लैंड की पारी में डेन्ली के अलावा जो रुट ने 49, जॉनी बेयरस्टो ने 43, टॉम बेंनटोन ने 32 और जैसन रॉय ने 21 रन बनाए जबकि मोईन अली 17 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिदी ने 63 रन और ब्युरन हेंड्रिक्स ने 59 रन देकर ती-तीन विकेट लिया और लुथो सिपाम्ला तथा तबरेज शम्सी को एक-एक विकेट मिला। दक्षिण अफ्रीका ने पहला मुकाबला सात विकेट से जीता था जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 12 फरवरी को खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.