Sports

लंदन : इंग्लैंड के जोश हल शुक्रवार से ओवल में श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे। हल मैथ्यू पॉट्स की जगह लेंगे, जो इंग्लैंड की टीम में एकमात्र बदलाव होगा। इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में 190 रनों की शानदार जीत के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की थी। जांघ की चोट के कारण मार्क वुड की अनुपस्थिति ने हल के लिए रास्ता खोल दिया। अपनी ऊंची ऊंचाई से उछाल पैदा करने की उनकी क्षमता, उनकी गति - जो 85-90 मील प्रति घंटे के निशान को छू सकती है और बाएं हाथ का कोण उन्हें अद्वितीय बनाता है। 

हल को काउंटी सर्किल के बाहर फेमस नहीं थे। उन्होंने लीसेस्टरशायर के लिए अपने 9 काउंटी चैंपियनशिप प्रदर्शनों में 84.54 की औसत से 11 विकेट लिए थे। हालांकि उनकी शारीरिक विशेषताओं और क्षमता ने इंग्लैंड के चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया है, खासकर पिछले महीने इंग्लैंड लायंस के लिए अपने डेब्यू मैच में 5/74 के मैच के आंकड़ों से प्रभावित करने के बाद। 

चोटिल बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी कर रहे ओली पोप ने हल की क्षमता की बहुत प्रशंसा की। पोप ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'जब आप 6 फीट 7 इंच के होते हैं और आप 85-90 मील प्रति घंटे की गति से गेंद को फेंक सकते हैं और बाएं हाथ के कोण से थोड़ा स्विंग कर सकते हैं, तो इसमें बहुत कुछ पसंद करने लायक होता है।'

उन्होंने कहा, 'यह उनके लिए वास्तव में एक रोमांचक सप्ताह है। उनके पास बहुत बड़ी क्षमता है, लाक्षणिक रूप से भी, साथ ही शाब्दिक रूप से भी। हम सभी यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि वह इस टेस्ट में और आगे क्या कर सकते हैं। युवा खिलाड़ियों को इस स्तर पर अपने अवसरों का लाभ उठाते देखना हमेशा शानदार होता है।' 

हल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की व्हाइट-बॉल टीम में भी शामिल किया गया है। हालांकि, ओवल में उनके पदार्पण के कारण उन्हें एजेस बाउल में होने वाले पहले टी20 मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा, क्योंकि तीसरे टेस्ट के निर्धारित अंत और सीमित ओवरों की सीरीज की शुरुआत के बीच 24 घंटे का समय है। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : 

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ओली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर।