Sports

लंदन : इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) भारत और अमेरिका के निवेशकों को लुभाने के लिए अपनी क्रिकेट लीग ‘द हंड्रेड' का विस्तार करके उसे 10 टीम का टूर्नामेंट बना सकता है। ब्रिटेन के प्रमुख समाचार पत्र द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी आगामी वर्षों में हंड्रेड में 2 नई टीम जोड़ने से पहले बैठकों का दौर जारी रखेगा।


रिपोर्ट में कहा गया है कि यह समझा जाता है कि भारत और अमेरिका के खरीदार मौजूदा आठ टीमों में रुचि दिखा रहे हैं। दो साल पहले शुरू की गई यह लीग विदेशों में खुद को स्थापित नहीं कर पाई है और रिपोर्ट के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी यॉर्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब की हिस्सेदारी लेने में दिलचस्पी दिखा रही हैं।

 


रिपोर्ट के अनुसार अगले पांच वर्षों में हंड्रेड का विस्तार करके इसे 10 टीम का टूर्नामेंट बनाया जा सकता है। इसमें जुड़ने वाली दो नई टीम ब्रिस्टल, टॉटन या डरहम की हो सकती हैं। 

कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष सहित शीर्ष भारतीय महिला क्रिकेटरों ने इस साल हंड्रेड में हिस्सा लिया था लेकिन भारत का कोई पुरुष क्रिकेटर अभी तक इस प्रतियोगिता में नहीं खेला है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सक्रिय खिलाड़ियों पर आईपीएल को छोड़कर किसी अन्य लीग में खेलने पर रोक लगा रखी है।