Sports

नॉटिंघम : इंग्लैंड ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट गुरुवार से ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में शुरू होगा। दूसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में केवल एक बदलाव हुआ है, तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह मार्क वुड को शामिल किया गया है, जिन्होंने लॉर्ड्स में पहला टेस्ट जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए अपना अंतिम टेस्ट दोनों पारियों में 1/26 और 3/32 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। 2003 में लॉर्ड्स में पदार्पण करने के बाद, एंडरसन ने प्रतिष्ठित स्पिन जोड़ी मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वार्न (708) के पीछे 704 टेस्ट विकेट के साथ अपने शानदार करियर का अंत किया।

 

लंदन में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान इंग्लैंड को पारी और 114 रनों से जीत मिली थी। इंग्लैंड ने  इस टेस्ट में युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को पहली टेस्ट कैप भी दी थी जिन्होंने 106 रन देकर 12 विकेट लिए। एटकिंसन का यह टेस्ट इतिहास में इंग्लैंड के लिए डैब्यू मैच में सबसे बढ़िया प्रदर्शन था। एटकिंसन ने पहली पारी में 7 तो दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे।

 


दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर।


ऐसे चल रही इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज
पहला टेस्ट: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, जुलाई 10-14, 2024, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, लंदन (इंग्लैंड एक पारी और 114 रन से जीता)
दूसरा टेस्ट : इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, जुलाई 18-22, 2024, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम
तीसरा टेस्ट: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, 26-30 जुलाई, 2024, एजबेस्टन, बर्मिंघम