Sports

कराची : पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों को अमेरिका में शनिवार से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप में अपनी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं है। पाकिस्तान आयरलैंड में एक टी20 मैच हार गया और फिर इस सप्ताह इंग्लैंड में उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले कई बड़े खिलाड़ियों के बिना खेल रही न्यूजीलैंड की टीम ने उसे घरेलू सरजमीं पर 2-2 से बराबरी पर रोक दिया था।


पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि टीम अपना संयोजन सही नहीं कर पा रही है, जो उनकी सबसे बड़ी समस्या है। लतीफ का मानना है कि पाकिस्तान को अपनी बल्लेबाजी बदलाव के साथ अपने स्पिनरों का अधिक उपयोग करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि टीम में बदलाव करने के साथ खिलाड़ियों को जरूरत के मुताबिक अपनी भूमिका में बदलाव करने के लिए तैयार रहना होगा।


दिग्गज जावेद मियांदाद हालांकि अप्रत्याशित परिणाम की उम्मीद कर रहे है। उन्होंने कहा कि टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के विपरीत रहता है। इस टीम ने हमेशा टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन उन्हें निश्चित रूप से कुछ क्षेत्रों में तेजी से सुधार करने की जरूरत है। यह टूर्नामेंट 20 टीमों का है और ऐसे में आप कुछ भी हलके में नहीं ले सकते है। कई क्रिकेट प्रशंसक आजम खान के चयन या प्रदर्शन से खुश नहीं हैं, जो ओवल में सस्ते में आउट हुए और 2 कैच टपका दिए। 


विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपने पिता मोइन खान के नक्शेकदम पर चलने वाले आजम को गुरुवार से सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। आजम के अलावा हरफनमौला शादाब खान और निचले क्रम के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे है। नसीम शाह और मोहम्मद आमिर जैसे तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ काफी रन लुटाए।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कुछ अधिकारी चिंतित हैं कि अगर टीम विश्व कप सेमीफाइनल में नहीं पहुंची, तो चैम्पियंस ट्रॉफी की तैयारियों पर इसका असर पड़ेगा। चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। एक अधिकारी ने कहा कि अगर टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, तो पाकिस्तान क्रिकेट में निवेश करने वाले प्रायोजकों और प्रसारकों की संख्या पर उलटा प्रभाव पड़ सकता है।

पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने कहा कि मुझे लगता है कि बाबर को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और मोहम्मद रिजवान के साथ सईम (अयूब) या फखर (जमां) को पारी का आगाज करना चाहिए।