Sports

नाटिंघम : न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर इंगलैंड को जीत दिलाने में जॉनी बेयरस्टो की प्रमुख भूमिका रही। दिन के आखिरी सत्र में इंगलैंड को जीत के लिए 160 रन की जरूरत थी तब बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 10 चौके और सात छक्कों की मदद से सेंचुरी पूरी की और साथ ही इंगलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने इंगलैंड को जितवाने के लिए जरूरी औपचारिकता निभा दी। बेयरस्टो की शैली को लेकर कई सवाल भी आए जिसमें उनके आईपीएल की बजाय काऊंटी को तरजीह देने की बात की। लेकिन इस दिग्गज प्लेयर ने साफ तौर पर अपनी पारी के लिए आईपीएल को श्रेय दिया है।  

ENG vs NZ, Jonny Bairstow, IPL, cricket news in hindi, sports news, IPL 2022, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, जॉनी बैरिस्टो, आईपीएल, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, आईपीएल 2022

बेयरस्टो ने आईपीएल खेलने के संबंध में बात करते हुए कहा-काफी लोगों ने कहा था कि मुझे आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। निर्णय निर्णय होते हैं और अगर मैं कह सकता हूं कि मैं क्या चाहता था ... लेकिन इसमें कुछ तत्व भी हैं जहां आप आईपीएल में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों के खिलाफ खेल रहे हैं। इसलिए उन गियर को प्राप्त करने में सक्षम होना, उन्हें स्विच अप और स्विच डाउन करने में सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण है।

बेयरस्टो बोले- हां, लोग कहते हैं कि यदि आप लाल गेंद के चार मैच खेले होते तो यह वाकई शानदार होता लेकिन दुर्भाग्य से, दुनिया भर में मौजूद शेड्यूलिंग के कारणवश ऐसा संभव नहीं हो पाता। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों के खिलाफ कुछ बेहतरीन प्रतियोगिताओं में खेलने में सक्षम हैं। इसलिए जब दबाव की स्थितियों की बात आती है, तो जितना अधिक आप उन दबाव स्थितियों में खुद को रखने में सक्षम होते हैं, उतना ही बेहतर होता है।

ENG vs NZ, Jonny Bairstow, IPL, cricket news in hindi, sports news, IPL 2022, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, जॉनी बैरिस्टो, आईपीएल, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, आईपीएल 2022
नए दौर में प्रवेश कर रही इंग्लैंड की टीम पर बात करते हुए बेयरस्टो ने कहा- मै बेन और ब्रेंडन के साथ नई यात्रा के लिए काफी उत्साहित हूं। हालांकि मैंने यह बात भी कई दफ़ा कही है कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कोविड के दौरान जो (रूट) और क्रिस (क्रिस सिल्वरवुड, पूर्व कोच) ने कितना कठिन कार्य किया है। मैं बेन और ब्रेंडन के द्दष्टिकोण को लेकर बेहद उत्साहित हूं, जिस तरह से हम क्रिकेट खेल रहे हैं, वह आनंद जो हर किसी को मैदान पर मिल रहा है। 

.
.
.
.
.