Sports

नई दिल्ली : ओवल टेस्ट में टीम इंडिया की जीत में शार्दुल ठाकुर का महत्वपूर्ण रोल रहा। ठाकुर ने पहली पारी में 36 गेंदों में 57 रन बनाकर जहां अपनी टीम को 191 रन तक पहुंचाया तो वहीं, दूसरी पारी में 60 रन बनाकर टीम को उपयोगी लीड दिलाई। ऊपर से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने जो रूट का बेशकीमती विकेट भी झलका। अपनी परफार्मेंस के कारण चौतरफा प्रशंसा बटोर रहे शार्दुल ठाकुर ने कहा कि वह पहले से जानते थे कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। ओवल टेस्ट में उन्होंने अपना प्रकृतिक खेल खेला। अच्छा हुआ कि टीम इंडिया जीतने में सफल रही।

शार्दुल ने जीत के बाद कहा कि यह बहुत अच्छा लगता है, जिस दिन मुझे पता चला कि मैं खेल खेल रहा हूं। मैंने इस खेल में प्रभाव पैदा करने के लिए योजना दी थी। मैं सोच रहा था कि टीम की विजय में योगदान देना है। पांचवें दिन जीत के परिणाम के साथ मैं बहुत खुश हूं। 100 से अधिक रन बनाना और विकेट हासिल करना अच्छा लगता है। मेरा हमेशा से मानना है कि मुझमें बल्लेबाजी करने की क्षमता है। नेट्स में की बल्लेबाजी काफी मदद करती है।

बता दें कि ओवल टेस्ट में जीत के बाद मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने भी शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि मैन जितवाने में शार्दुल का रोल अहम रहा। वह असल में मैन ऑफ द मैच के हकदार थे। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी शार्दुल के प्रदर्शन को शानदार कहा। जसप्रीत बुमराह बोले- शार्दुल ने पांचवें गेंदबाज के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया।