Sports

खेल डैस्क : क्योम्बटूर के मैदान पर खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी फाइनल में साऊथ जोन ने बाबा इंद्रजीत के शतक की बदौलत पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली है। वेस्ट जोन के 270 रन पर ऑल आऊट होने के बाद साऊथ जोन ने सधी हुई शुरूआत की थी। लेकिन बाबा ने मनीष पांडे के साथ मिलकर टीम को मजबूत दी। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक साऊथ जोन ने सात विकेट खोकर 318 रन बना लिए हैं। उनके पास अभी 48 रन की लीड है जबकि रवि तेजा और साईं किशोर अभी भी क्रीज पर बने हुए हैं।

 

इससे पहले साईं किशोर के 5 विकेट के कारण वेस्ट जोन 270 रन पर सिमट गई थी। वेस्ट जोन की ओर से हेत पटेल सबसे ज्यादा 98 रन बनाने में कामयाब रहे। अंत के ओवरों में जयदेव उनादकट ने 73 गेंदों में 47 रन बनाकर स्कोर सम्मानजनक पहुंचाया नहीं तो वेस्ट जोन 250 से पहले ही सिमट जाती। साईं किशोर के अलावा बासिल थंपी और स्टैफन को 2-2 विकेट मिले।

 

 

जवाब मेंखेलने उतरी साऊथ जोन को 10वें ओवर में पहला झटका लगा था जब मयंक अग्रवाल महज 9 रन बनाकर आऊट हो गए। कप्तान हनुमा विहारी ने 25 तो ओपनर रोजन ने 31 रनों का योगदान दिया। इसके बाद बाबा इंद्रजीत ने पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने 125 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 118 रन बनाए। वहीं, मनीष पांडे 48 रन बनाने में कामयाब रहे। साऊथ जोन के लिए गौथम भी 44 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 43 रन बनाने में कामयाब रहे।

 

वेस्ट जोन की ओर से जयदेव उनादकट ने 52 रन देकर तीन तो अजीत सेठ ने 51 रन देकर तीन विकेट हासिल कीं। तनुश कोटिया ने 27 ओवर में 110 रन लुटा दिए और उन्हें सिर्फ एक ही विकेट मिला। 

.
.
.
.
.