Sports

न्यूयॉर्क : 21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच अमरीका की कोरोना वैक्सीन नीति के कारण इस साल की आखिरी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता यूएस ओपन से बाहर रह सकते हैं। अमेरिकी नियमों के अनुसार, देश में प्रवेश के लिये कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाना जरूरी है। 

सर्बिया के जोकोविच ने वैक्सीन नहीं लगवाई है और वह अपने वैक्सीन-विरोधी मत के कारण इस साल हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन से भी बाहर रहे थे। अब यूएस ओपन के आयोजकों ने कहा है कि वह अमरीकी सरकार के कोविड-19 वैक्सीन नियमों का सम्मान करते हैं। यूएस ओपन ने बुधवार को जारी बयान में कहा, ‘आईटीएफ ग्रैंड स्लैम नियम पुस्तिका के अनुसार, सभी पात्र खिलाड़ी इवेंट के पहले सोमवार से 42 दिन पहले रैंकिंग के आधार पर स्वचालित रूप से पुरुष और महिला एकल के मुख्य ड्रा क्षेत्रों में प्रवेश कर जाते हैं। 

यूएस ओपन में खिलाड़ियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन आयोजन गैर-अमेरिकी नागरिकों के लिए देश में यात्रा के संबंध में अमरीकी सरकार के नियमों का सम्मान करेगा।' यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) ने बुधवार को पुरुष और महिला एकल प्रवेश सूची जारी की। जोकोविच का नाम प्रवेश सूची में था, लेकिन फिलहाल यह सुनिश्चित नहीं है कि उन्हें खेलने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। न्यूयॉर्क में टूर्नामेंट 29 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.