Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली उमरान मलिक को मौका ना दिए जाने से नाराज हैं और उन्होंने कहा कि हर दूसरे मैच में उन्हें आराम नहीं देना चाहिए। आईपीएल में पदार्पण करने और 150 किमी/घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी ने उमरान मलिक को चर्चित किया जिसके दम पर वह पिछले साल वनडे और टी20आई टूर्नामेंट में भारत की तरफ से पदार्पण करने में कामयाब रहे। लेकिन उन्हें राष्ट्रीय टीम में अधिक मौके नहीं मिल रहे। 

ब्रेट ली का विचार था कि भारतीय पक्ष को मलिक को नियमित रूप से एक मौका देना चाहिए, ताकि वह हर प्रारूप में अपने कौशल का प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा, 'उमरन मलिक एक अद्भुत गेंदबाज है। वह विशेष प्रतिभा है। अगर उनके कार्यभार का ठीक से ध्यान रखा जाए तो वह चमत्कार करेंगे। मेरा मानना है कि वह (उमरन) खेल के तीनों प्रारूपों में खेल सकता है। उसे सही ढंग से प्रबंधित करना चाहिए। 

मलिक ने अब तक 8 टी20आई और इतने ही वनडे मैचों में क्रमशः 11 और 13 विकेट लेकर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। ली का मानना है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मलिक अपने स्प्रिंट पर काम करें और कोर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग में संलग्न हों। उन्होंने कहा, 'उसे सही तरीके से प्रबंधित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसे गेंदबाजी करने की अनुमति दी जाए, उसे जितने संभव हो उतने मैच दिए जाएं, उसे हर दूसरे गेम में आराम न दिया जाए। बस उसे ज्यादा जिम न जाने दें और भारी वजन न उठाएं। उसे जिम में हल्का मसल मास करना चाहिए जो उसके लिए जरूरी है। उसे अपनी स्प्रिंटिंग पर काम करना चाहिए और जाहिर तौर पर अपनी कोर स्ट्रेंथनिंग पर भी काम करना चाहिए।'