Sports

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) 1 मिलियन डॉलर की मेगनस कार्लसन लीग के तीसरे पड़ाव चेसएबल मास्टर्स के सेमी फ़ाइनल मुक़ाबले अब तय हो गए है । दो दिन पहले ही विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन और रूस के इयान नेपोंनियची क्रमशः अमेरिका के फबियानों  करूआना और रूस के अर्टेमिव ब्लादिस्लाव को मात देते हुए सेमी फ़ाइनल पहुँच गए थे और अब चीन के डिंग लीरेन और नीदरलैंड के अनीश गिरि भी क्रमशः अमेरिका के हिकारु नाकामुरा और रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक को हराकर सेमी फ़ाइनल मे पहुँच गए है । 
कार्लसन और नेपोंनियची के बाद अनीश गिरि नें सेमी फ़ाइनल मे जगह बनाई और बड़ी बात यह रही की उन्होने सभी आठ मुकाबले तो अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक से ड्रॉ खेले पर दोनों टाईब्रेक मे जीत हासिल करते हुए दोनों दिन 4-3से जीत दर्ज की और बेस्ट ऑफ थ्री का क्वाटर फ़ाइनल 2-0 से जीतकर सेमी फ़ाइनल मे जगह बनाई । 
जबकि अगर बात करे डिंग लीरेन की तो उनका सफर इतना आसान नहीं रहा सबसे पहले उन्होने नाकामुरा को 2.5-1.5 से हराया तो उसके बाद नाकामुरा नें वापसी करते हुए 4-3 से जीतकर वापसी कर ली पर आखिरी और तीसरे मुक़ाबले मे डिंग लीरेन नें 2.5-0.5 से जीत दर्ज की और सेमी फाइनल मे फ़ाइनल मे जगह बनाई 
अब सेमी फ़ाइनल मे नॉर्वे के मेगनस कार्लसन के सामने चीन के डिंग लीरेन तो रूस के नेपोंनियची के सामने नीदरलैंड के अनीश गिरि होंगे । 

PunjabKesari

.
.
.
.
.