Sports

राजकोट : राजकोट में दिनेश कार्तिक ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 साल पहले डेब्यू करने के बाद अपना पहला अर्धशतक जड़ा। कार्तिक का वह डेब्यू मैच भारत का पहला टी-20 अंतररष्ट्रीय मैच था और वह एक अलग पीढ़ी के साथ खेल रहे थे। उस मैच में विपक्षी टीम के कप्तान रहे ग्रीम स्मिथ शुक्रवार के मैच में कॉमेंट्री कर रहे थे। हालांकि इतने लंबे करियर में कार्तिक को केवल 34 टी-20 अंतररष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिला। 2010 से 2017 के बीच सात सालों में उन्होंने भारत के लिए एक भी टी-20 अंतररष्ट्रीय मैच नहीं खेला था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 में अर्धशतक लगाने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कार्तिक ने कहा- मैं इस टीम में सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। पिछले मैच में चीजें मेरे पक्ष में नहीं थीं (8 गेंदों पर वह 6 रन बनाकर आउट हुए थे) लेकिन मैच के बाद ड्रेंसिंग रूम में सांत्वना का माहौल था। इस समय ड्रेसिंग रूम एक सुरक्षित स्थान है। जब चीजें अच्छी जा रही होती है या जब वह सही नहीं होती तब भी बहुत अच्छा लगता है। यहां एक अलग तरह का सुकून है। 

Dinesh Karthik, T20i cricket, IND vs SA, india vs south africa, cricket news in hindi, Dinesh karthik latest news,  दिनेश कार्तिक, T20i क्रिकेट, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार हिंदी में, दिनेश कार्तिक नवीनतम समाचार

कार्तिक ने आगे कहा-  राहुल भाई सीरीज में हमारे अंदाज को लेकर काफी स्पष्ट हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने यह कहा है कि हमें दक्षिण अफ्रीका को हराना है। वह केवल बल्लेबाजों और गेंदबाजों से रखी गई उम्मीदों के बारे में बात कर रहे हैं। मेरा मानना है कि वह स्पष्टता बहुत जरूरी है।

बता दें कि राजकोट में भी भारत ने 13वें ओवर में चौथा विकेट गंवाया लेकिन पिच हरकत कर रही थी। धीमी पिच होने के कारण गेंद ठीक से बल्ले पर नहीं आ रही थी और दोहरा उछाल भी मिल रहा था। नौवें ओवर में एनरिख नॉर्खिया की पहली गेंद हार्दिक पांड्या के बल्ले के नीचे से निकल गई जबकि पांचवीं गेंद ऋषभ पंत के ग्लव पर जाकर लगी। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए भारत ने अक्षर को नहीं बल्कि कार्तिक को ही छठे नंबर पर भेजने का निर्णय लिया। कार्तिक क्रीज पर आए और उन्होंने कमाल कर दिया। 

.
.
.
.
.