Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को आईपीएल 2023 के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर 49 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 236 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में कोलकाता 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना पाई। सीएसके की जीत के बाद कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि मैं फैंस का धन्यावाद करना चाहता हूं और उन्होंने कहा कि इस मैच में फैंस इसलिए आए क्योंकि वह मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं।

धोनी ने कहा, "मैं सिर्फ फैंस के समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा, वे बड़ी संख्या में आए। इनमें से ज्यादातर फैंस अगली बार केकेआर की जर्सी में आएंगे। वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए भीड़ को बहुत-बहुत धन्यवाद। तेज गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं तो बीच में स्पिनर भी काम कर रहे हैं। एक तरफ का विकेट छोटा था इसलिए हमें जल्दी विकेट लेने और दबाव बनाए रखने की जरूरत थी। उनके पास काफी पावर हिटर हैं, इसलिए हमें विपक्ष को सम्मान देना था। मेरा फंडा साफ है, अगर कोई चोटिल होता है तो वह कुछ नहीं कर सकता। आप बस आगे बढ़ें और युवाओं को प्रदर्शन के लिए प्रेरित करें। हम भाग्यशाली रहे हैं कि आने वाले सभी खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं। हमें किसी की क्षमता का एहसास तब होता है जब हम उसे उस तरह से बल्लेबाजी करने देते हैं जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है। हम उसे आजादी देते हैं, उसे सबसे अच्छी स्थिति देते हैं। टीम के माहौल में, दूसरों को अधिक सहज होने और टीम को सफल होने देने के लिए किसी को अपने स्लॉट का त्याग करना पड़ता है।"

मैच की बात करें तो अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के अर्धशतक और दोनों के बीच तेजतर्रार अर्धशतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराकर अंक तालिक में शीर्ष पर पहुंच गया। रहाणे (29 गेंद में नाबाद 71, पांच छक्के, छह चौके) और दुबे (21 गेंद में 50 रन, दो चौके, पांच छक्के) के बीच तीसरे विकेट की सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 235 रन बनाए जो ईडन गार्डन्स पर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (56) ने भी अर्धशतक जड़ा। सुपरकिंग्स ने अंतिम आठ ओवर में 126 रन जुटाए। 

इसके जवाब में नाइट राइडर्स की टीम जेसन रॉय (26 गेंद में 61 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और रिंकू सिंह (33 गेंद में नाबाद 53, तीन चौके, चार छक्के) के अर्धशतकों के बावजूद आठ विकेट पर 188 रन ही बना सकी। सुपरकिंग्स की ओर से ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा ने 32 जबकि तुषार देशपांडे ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। इस जीत से सुपरकिंग्स के सात मैच में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है।