Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी यकीनन सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं। धोनी ने भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीताई है। हालाँकि, जब से धोनी ने भारत की कप्तानी छोड़ी है, तब से भारत ने कोई भी वैश्विक आईसीसी प्रतियोगिता नहीं जीती है। अपने सबसे हालिया अभियान में, भारत को हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत का शीर्ष क्रिकेट बोर्ड, बीसीसीआई विश्व कप विजेता कप्तान धोनी के साथ बातचीत करने और उन्हें टीम इंडिया के टी20 अंतर्राष्ट्रीय सेट-अप में शामिल करने पर विचार कर रहा है। इसके अलावा, बीसीसीआई ने हाल ही में समाप्त हुए कार्यक्रम में निराशाजनक प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए खिलाड़ियों के साथ एक बैठक भी बुलाई है।

गौरतलब है कि धोनी को क्रिकेट की बहुत अच्छी समझ है, चाहे वह 50 ओवर का प्रारूप हो या खेल का सबसे छोटा प्रारूप। उनका अनुभव आगामी आईसीसी टूर्नामेंटों में भारतीय टीम के काम आ सकता है, यह मानते हुए बीसीसीआई उनकी सेवाओं को भारतीय टीम के लिए उपयोग करने के बारे में विचार कर रहा है।

PunjabKesari

इससे पहले, धोनी ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप 2021 के दौरान टीम के साथ काम किया था, लेकिन वह केवल आयोजन तक ही सीमित था। निश्चित रूप से 2021 में थोड़े समय के लिए धोनी को टीम में शामिल के जाने के परिणाम अच्छी तरह से प्रदर्शित नहीं हुए, लेकिन इस बार उनकी भागीदारी टीम के साथ लंबी अवधि के लिए हो सकती है।

इसके अलावा यह खबर सामने आ रही है कि क्रिकेट बिरादरी के सदस्यों ने यह भी कहा है कि भीतर से प्रबंधन को बदलना होगा और कुछ ने एबी डिविलियर्स के नाम को भी  भारतीय टीम के सेट-अप में शामिल करने का सुझाव दिया। बीसीसीआई द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और यह देखा जाना बाकी है कि आगे क्या होता है।