Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन अभी तक खास नहीं रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जिस तरह सीएसके को हार का सामना करना पड़ा है, ऐसे में धोनी की कप्तानी को लेकर भी बातें हो रही हैं। ऐसे में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच व कमेंटेटर जावेद मियांदाद ने बड़ा बयान दिया है। मियांदाद ने कहा कि धोनी शारीरिक रूप से तो फिट हैं लेकिन मैच के लिए फिट नहीं दिखाई देते। 

मियांदाद ने एक भारतीय मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, आपकी शारीरिक क्षमता आपकी आयु के विपरीत आनुपातिक है। जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, आपकी शारीरिक क्षमता कम होती जाती है और शारीरिक रूप उच्चतम स्तर पर जाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है, धोनी अभी भी बहुत फिट हैं। मैं उनकी मैच फिटनेस की बात कर रहा हूं। धोनी की उम्र के एक खिलाड़ी के लिए, यह और भी मुश्किल हो जाता है। मेरे हिसाब से समस्या उसकी टाइमिंग और सजगता हैं। यदि कोई खिलाड़ी पूरी तरह से मैच-फिट नहीं है, तो उसकी टाइमिंग और सजगता कम हो जाती है। 

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, मैंने जो देखा है, कुछ शॉट्स में उसके शरीर की स्थिति सही नहीं थी। यह एक कारण है कि वह अपने समय के साथ संघर्ष कर रहा है। उन्होंने इस पर सुझाव भी दिया और कहा धोनी को मेरा सुझाव अपने अभ्यास और नेट्स पर बल्लेबाजी समय बढ़ाने के लिए होगा। उदाहरण के लिए यदि वह 20 सिट-अप कर रहा है, तो वह इसे 30 तक बढ़ा सकता है। यदि वह पांच स्प्रिंट कर रहा है, तो वह इसे 8 तक बढ़ा सकता है। यदि वह बल्लेबाजी अभ्यास के लिए नेट्स पर एक घंटा बिता रहा है, तो वह इसे दो घंटे तक बढ़ा सकता है। 

.
.
.
.
.