Cricket

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए चुनी गई भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में हुए बदलावों को देखकर सुनील गावस्कर ने गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने शिखर धवन को बाहर बिठाने के फैसले को गलत ठहराते हुए उन्हें 'बली का बकरा' बताया। उन्होंने कहा कि टीम की बल्लेबाजी का स्तर गिरते ही हमेशा धवन को बाहर कर दिया जाता है।

PunjabKesari

धवन को अगर बाहर बिठाना था तो दौरे पर लेकर ही क्यों गए
गावस्कर बोले, ''पहले टेस्ट में धवन ने मुरली विजय से ज्यादा रन बनाए थे, बावजूद इसके शिखर धवन को बाहर किए जाने का फैसला एकदम गलत था। अगर धवन को इस तरह बाहर ही बैठाना था तो आप उन्हें इंग्लैंड दौरे पर लेकर ही क्यों गए।'' धवन ने कई टेस्ट मैच अपने दम पर भी जिताए हैं। गौरतलब है कि एजबेस्ट टेस्ट गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए धवन की जगह पुजारा को टीम में शामिल किया था।

PunjabKesari

अफ्रीकी दौरे पर धवन को बाहर किए जाने पर भी गुस्सा हुए थे गावस्कर
इसी साल दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी शिखर धवन को बाहर बैठाया गया था। अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में भी प्लेइंग इलेवन में हुए बदलावों को लेकर सुनील गावस्कर ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने धवन को बाहर किए जाने पर टीम मैनेजमेंट पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था, ''अगर कप्तान और कोच को शिखर धवन की प्रतिभा पर इतना ही संदेह है तो वे विदेशी दौरों पर उन्हें ले जाने का ड्रामा ही क्यों रचते हैं।''