Sports

कोलकाता : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रिकेट विश्व कप (cricket world cup) के लीग मैच के टिकट नहीं मिलने से क्रिकेटप्रेमियों और बंगाल क्रिकेट संघ (BCA) के आजीवन सदस्यों में काफी रोष व्याप्त है और उन्होंने शुक्रवार को फिर ईडन गार्डन (Eden Garden) के बाहर प्रदर्शन किया। इस विश्व कप में भारतीय टीम का एकमात्र मैच यहां 5 नवंबर को खेला जाना है। भारत का सेमीफाइनल मैच उसी दशा में कोलकाता में होगा अगर सामने पाकिस्तान हो जिसकी संभावना कम ही लग रही है। ऐसे में करीब 65000 की क्षमता वाले स्टेडियम में इस मैच के टिकटों को लेकर काफी मारामारी है।

 


मैच विराट कोहली के जन्मदिन के दिन ही होने से इसे लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई है। टिकटों की मांग को लेकर ईडन गार्डन के बाहर करीब सौ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इनमें छात्र, महिलाएं, बच्चे और कैब के आजीवन सदस्य शामिल थे। कैब के आजीवन सदस्यों को ईडन गार्डन पर होने वाले मैचों के निशुल्क टिकट मिलते हैं लेकिन इस बार मांग अधिक होने से सभी को मिल नहीं सके।

 


पिछले 2 दिन से टिकट की आस में लगातार कई घंटे स्टेडियम के बाहर खड़े रहने वाले छात्र विप्लव बनर्जी ने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि टिकट है ही नहीं। बुक माय शो पर भी नहीं मिल रहा। आखिर टिकट गए कहां हैं। किसको मिले हैं। वहीं, अपने 12 साल के बच्चे के साथ आई अर्पिता साहा ने कहा कि मेरा बेटा कोहली का फैन है और उसके जन्मदिन पर भारत का मैच यहां हो रहा है। उसे हम यह मैच दिखाना चाहते थे लेकिन पिछले कई दिनों से तमाम कोशिशों के बावजूद निराशा ही हाथ लगी है। आफिस से छुट्टी लेकर हम टिकटों का जुगाड़ करने में लगे है लेकिन मिल नहीं सके। टिकटों की कालाबाजारी के सिलसिले में कोलकाता पुलिस ने बृहस्पतिवार को 5 लोगों को हिरासत में भी लिया।

 


कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए स्टेडियम के बाहर पुलिस की तैनाती का भी ऐलान किया था। विवाद इस कदर बढ़ गया कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के बड़े भाई और कैब अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली को स्पष्ट करना पड़ा था कि बंगाल क्रिकेट संघ को कम टिकट मिले थे जो सदस्यों में बांट दिए गए। उन्होंने कहा था कि आनलाइन टिकटों की बिक्री में हमारी कोई भूमिका नहीं है। यह बुकमाय शो के जरिए बीसीसीआई (BCCI) कर रहा है। हमें जो भी टिकट मिले, वह पहले आए, पहले पाए के आधार पर सदस्यों में बांट दिए गए।