Sports

अहमदाबाद : दिल्ली का विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और उसकी टीम मंगलवार को यहां ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में उत्तराखंड से 51 रन से हारने के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गई। दिल्ली की यह 7 मैच में चौथी हार थी, जिससे वह ग्रुप सी में 12 अंक लेकर 5वें स्थान पर रहा। हरियाणा ने अपने सभी मैच जीते और वह 28 अंक लेकर सभी भागीदार टीमों में शीर्ष पर रहा। जिन टीमों ने क्वार्टर फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई किया उनमें हरियाणा (28 अंक), राजस्थान (24), कर्नाटक (24), विदर्भ (20), मुंबई (20) और तमिलनाडु (20) शामिल हैं।

 

 

प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली 4 टीमें बंगाल (20), गुजरात (20), केरल (20) और महाराष्ट्र (20) हैं। दिल्ली के बल्लेबाजों ने फिर से निराशाजनक प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और बाएं हाथ के स्पिनर हर्ष त्यागी के तीन-तीन विकेट की मदद से दिल्ली ने उत्तराखंड को 45.5 ओवर में 221 रन पर आउट कर दिया था, लेकिन उसके बल्लेबाज नहीं चले और उसकी पूरी टीम 46.2 ओवर में 170 रन पर आउट हो गई।

 

 

 

आयुष बडोनी (97 गेंद पर 87 रन) के अलावा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया। पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हिम्मत सिंह का बल्ला भी इस मैच में नहीं चला। कप्तान यश ढुल ने जिन छह मैच में बल्लेबाजी की उनमें वह एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए। जहां तक उत्तराखंड का सवाल है तो उसकी तरफ से अवनीश सुधा ने 87 और आदित्य तारे ने 58 रन का योगदान दिया। इस बीच मुंबई ग्रुप ए के कम स्कोर वाले मैच में ओडिशा की टीम से 86 रन से हारने के बावजूद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।

 

 

 

मुंबई अपने पिछले मैच में त्रिपुरा से भी हार गया था। ओडिशा ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 199 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई की टीम 32.3 ओवर में 113 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से रायस्टन डियास ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। ओडिशा की तरफ से देवव्रत प्रधान और राजेश मोहंती ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले ओडिशा की पारी का आकर्षण कार्तिक विश्वाल (64) का अर्धशतक रहा। मुंबई की तरफ से मोहित अवस्थी ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए।