Sports

नई दिल्ली : श्रीनू बुगाथा और लोगानथान सूरिया ने दिल्ली हाफ मैराथन में भारतीयों में क्रमश: पुरुष और महिला विजेता होने का गौरव हासिल किया। भारतीय पुरुष और महिला विजेता को साढ़े तीन-तीन लाख रुपए की पुरस्कार राशि मिली। बुगाथा ने इस साल के अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मुंबई हाफ मैराथन के साथ दिल्ली हाफ मैराथन के खिताब को भी जोड़ लिया। उन्होंने 64.33 मिनट का समय लेकर भारतीयों में पुरुष खिताब जीत लिया।

3 बार विजेता रह चुके सुरेश पटेल ने 64.57 मिनट के साथ दूसरा और हाफ मैराथन में पदार्पण कर रहे हर्षद महात्रे ने 65.12 मिनट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। महिला वर्ग में कोर्स रिकॉडर्धारी सूरिया (1.12.49) ने पहला, पारुल चौधरी (1.13.55) ने दूसरा और चिंता यादव (1.15.28) ने तीसरा स्थान हासिल किया। चिंता यादव ने अपने समय में छह मिनट का सुधार किया।

श्रीनू ने रेस के बाद कहा कि मैंने अपने पिछले समय को पीछे छोडऩे के लिए काफी मेहनत की लेकिन दुर्भाग्य से मैं नाकाम रहा। मैंने हालांकि बाकी रेसरों को पीछे छोड़ा और शुरुआती लीड ले ली थी लेकिन अपना समय नहीं सुधार सका। पूरे रेस के दौरान कोई मेरे साथ नहीं दिखा। तीन बार के चैम्पियन सुरेश पटेल ने कहा कि वह अपनी रणनीति को सही तरीके से लागू नहीं कर सके। सुरेश ने कहा कि शुरुआत में मैंने यह फैसला किया था कि मैं लीडर्स से पीछे रहूंगा। मैंने सोचा था कि अंतिम 10 किलोमीटर में मै सबसे आगे निकल जाउंगा लेकिन यह हो नहीं सका।

.
.
.
.
.