Sports

तिरूवनंतपुरम : मध्यम गति के गेंदबाज दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार हैट्रिक के बाद इसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए राजस्थान के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में भी हैट्रिक हासिल की लेकिन वह अपनी टीम को विदर्भ के हाथों मिली हार से नहीं बचा सके।

Deepak Chahar hit a hat-trick in Mushtaq Ali Trophy too

दीपक चाहर ने एक ओवर में चार विकेट चटकाए लेकिन यह प्रदर्शन राजस्थान के लिए काम नहीं आ सका और टीम बारिश से कारण 13 ओवर के हुए मैच में 8 विकेट पर 105 रन बनाकर वीजेडी प्रणाली से एक रन से हार गई। दीपक चाहर रविवार को भारत के लिए (सात रन देकर छह विकेट) टी20 अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक हासिल करने वाले पहले भारतीय बने। 

दीपक ने दर्शन नलकांडे, श्रीकांत वाघ और अक्षय वाडकर को विदर्भ की पारी के अंतिम ओवर में चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर आउट किया जिससे राजस्थान ने प्रतिद्वंद्वी को 13 ओवर में नौ विकेट पर 99 रन पर समेट दिया। उन्होंने इस ओवर की शुरूआत रूपेश राजकुमार राठौड़ के विकेट से की और तीन ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

Deepak Chahar hit a hat-trick in Mushtaq Ali Trophy too

राजस्थान को जीत के लिए 106 रन का लक्ष्य मिला। राजस्थान ने मनेंदर सिंह (44 रन, 17 गेंद में छह छक्के) की बदौलत अच्छी शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज अंकित लाम्बा ने 11 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 15 रन बनाए। इन दोनों के अलावा अरिजीत गुप्ता (12 रन) ही टीम के लिए दोहरे अंक तक पहुंचने वाले खिलाड़ी रहे और टीम 13 ओवर में आठ विकेट गंवाकर केवल 105 रन ही बना सकी।

Deepak Chahar hit a hat-trick in Mushtaq Ali Trophy too

विदर्भ की टीम सभी चार मैचों को जीतकर 16 अंक से शीर्ष पर बनी हुई है। एक अन्य मैच में केरल ने सचिन बेबी की 48 रन की पारी से मणिपुर पर 75 रन से जीत हासिल की। वहीं उत्तर प्रदेश ने त्रिपुरा को हराकर चार अंक अपने नाम किए।

.
.
.
.
.