Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम की और से खेलने वाले दीपक चाहर नए बल्लेबाज बन गए हैं। दीपक ने वेस्टइंडीज के साथ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया। वह अपने भाई दीपक चाहर के साथ इस मैच में खेल रहे हैं। इसी के साथ ही राहुल के ताऊ जी का वह सपना भी आज पूरा हो गया जिसमें वह चाहते थे कि दोनों भाई एक साथ टीम इंडिया के लिए खेलें।

बीसीसीआई.टीवी को एक इंटरव्यू के दौरान दीपक और राहुल ने बताया था कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था। दीपक ने कहा कि ये केवल हमारी ही नहीं बल्कि हमारे परिवार की भी यही ख्वाहिश है। उन्होंने कहा कि हम जिस बैकग्राउंड से आते हैं, उसे देखते हुए हममें से एक का भी देश के लिए खेलना बड़ी चुनौती थी लेकिन अब हम देश का प्रतिनिधत्व करेंगे। 

PunjabKesari

वहीं इस बारे में राहुल बताते हैं कि अपने चचेरे भाई के साथ टीम इंडिया के लिए डेब्यू करना एक शानदार अहसास है। एक पुराने किस्से को याद करते हुए उन्होंने कहा कि ताऊ जी भी चाहते थे कि हम एकसाथ टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करें। वे हमेशा मुझसे कहते थे कि हममें से किसी एक की बजाए हम दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। 

गौर हो कि दीपक ने पिछले साल 25 सितंबर को दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। वहीं टी20 में दीपक के करियर का पहला मैच 8 जुलाई को ब्रिस्टल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ था। हालांकि राहुल चाहर ने भी तक भारत के लिए नहीं खेला है। हालांकि राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं। 

दीपक वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल 2019 में शानदार गेंदबाजी की और 22 विकेट झटके जो इमरान ताहिर के बाद सबसे ज्यादा विकेट हैं। वहीं टूर्नामेंट की बात करें तो विकेटों के मामले में ये तीसरा हाईएस्ट स्कोर था।

राहुल चाहर की बात करें तो मुंबई इंडियंस में शानदार गेंदबाजी के बाद उन्हें नेशनल टीम के लिए खेलने का मौका मिला। राहुल ने 13 मैचों में 13 विकेट झटके और इस दौरान उनका एवरेज इकॉनमी रेट 6.55 रहा। राहुल ने 14 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 63 विकेट्स उड़ाए। 

.
.
.
.
.