Sports

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में भविष्य में उनके लिए कोई भूमिका जरूर होगी। मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक डिविलियर्स ने पिछले साल नवंबर में क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

डिविलियर्स कहा कि मेरा मानना है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और आरसीबी में मेरे लिए कोई भूमिका जरूर होगी। भविष्य के बारे में मुझे पता नहीं लेकिन समय आने पर देखा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20017 रन बना चुके डिविलियर्स के नाम सबसे तेज वनडे अर्धशतक, शतक और 150 रन का रिकॉर्ड है। उन्होंने आरसीबी के लिए 156 मैच खेलकर 4491 रन बनाए। 

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि भविष्य में कभी जब मुड़कर देखूंगा तो यह इत्मीनान होगा कि मैने कुछ खिलाड़ियों के जीवन में बड़ा बदलाव लाया। यही मेरा फोकस है और मुझे नहीं पता कि यह पेशेवर तौर पर होगा या अस्थायी तौर पर। समय आने पर देखेंगे। कोरोना महामारी के बीच पिछले साल खेलना काफी चुनौतीपूर्ण था। दो बार आईपीएल के लिए जाना, इतने सारे यात्रा प्रतिबंध, कोरोना जांच, उड़ान रद्द होना या छूटना, बच्चों के स्कूल का प्रबंध सब कुछ बहुत चुनौतीपूर्ण था। ऐसे में ऊर्जा बनाये रखना मुश्किल था। 

.
.
.
.
.