Sports

नई दिल्ली : पुणे टेस्ट में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की एक बेहतरीन गेंद दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज की ऐसे गिल्लियां उड़ा ले गई जिस कारण डी-कॉक की आंखें खुली रह गईं। दरअसल डीकॉक 48 गेंदों में 31रन बनाकर खेल रहे थे क्योंकि विशाखापत्तनम टेस्ट में उन्होंने शतक बनाया था तो ऐसे में भारतीय फैंस चिंतित थे कि वह एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीकी टीम को मजबूत स्थिति तक न ले जाए। लेकिन अश्विन की बेहतरीन गेंद ने यह होने नहीं दिया। 

De Cock's eyes open, Ashwin blown away gills, see the best ball
भारतीय टीम ने पहली पारी में 601 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी एक समय 53 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे समय में डीकॉक ने द. अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका को मुश्किल स्थिति से निकाला। लेकिन 38वें ओवर में अश्विन की एक बेहतरीन गेंद का उनके पास कोई जवाब नहीं आया।

De Cock's eyes open, Ashwin blown away gills, see the best ball
अश्विन की गेंद डीकॉक की गिल्लियां ले उड़ीं। डीकॉक को लगा कि गेंद विकेटकीपर के दस्तानों से टकराकर विकेट पर लगी हैं। वह अपने स्थान पर खड़े रहे। साइड अंपायर ने उनके पास आकर बताया कि वह आऊट हैं। डीकॉक की इस पर प्रतिक्रिया देखने लायक थी। देखें वीडियो


बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के साथ अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में करीब 10 महीने बाद वापसी की है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट लेकर सबसे तेज 350 विकेट लेने का कारनामा किया था। अश्विन 66 मैचों में यह कारनामा कर श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन की बराबरी पर आ गए हैं। 

.
.
.
.
.