Sports

विशाखापत्तनम : विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की 21 गेंदों पर 49 रनों की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 12 के एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर जीत हासिल कर ली है। हालांकि इस दौरान पंत आउट होने के कारण अर्धशतक लगाने से चूक गए। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 8 विकेट गंवाकर दिल्ली को 163 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में उतरी दिल्ली ने 8 विकेट के नुकसान पर 19.5 ओवर में 165 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

PunjabKesari

हैदराबाद की शुरुआत शानदार रही और रिद्धिमान साहा-मार्टिन गुप्टिल ने ओपनिंग करते हुए 3 ओवर में स्कोर 31 तक पहुंचा दिया था लेकिन चौथे ओवर की पहली गेंद पर इशांत शर्मा ने इस जोड़ी को तोड़ दिया और साहा को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। साहा 9 गेंदों पर एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर वापस लौटे। मार्टिन गुप्टिल 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर अमित मिश्रा द्वारा फैंकी गई गेंद पर कीमो पॉल के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 19 गेंदों पर 4 छक्कों और एक चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली। हैदराबाद को तीसरा झटका मनीष पांडे के रूप में 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर लगा जब पाल ने उन्हें शेरफेन रदरफोर्ड के हाथों कैच आउट करवा दिया। उन्होंने 36 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली जिसमें 3 चौके भी शामिल थे।

PunjabKesari

16वें ओवर की पांचवी गेंद पर इशांत ने एक और विकेट झटका और इस बार उनकी गेंद का शिकार हुए हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन जो 27 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 28 रन बनाकर बोल्ड हुए। विजय शंकर ने 11 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 25 रन बनाकर 18.3 ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एकसर पटेल के हाथों कैच आउट हुए। अंतिम ओवर में टीम तड़खड़ाती हुई दिखी और मात्र दो रन बनाकर तीन विकेट गंवाए। 19.4 ओवर में मोहम्मद नबी (13 गेंदों पर एक छक्के और 3 चौकों की मदद से 20 रन) पाल की गेंद पर कैच आउट हुए। अगली गेंद वाइड थी लेकिन दीपक हुड्डा (4 रन) रन लेने के चक्कर में  पंत के हाथों रन आउट हो गए। इसके बाद पांचवी गेंद पर राशिद खान बिना खाता खोले पंत के हाथों कैच आउट हो गए। अंत में थंपी (1 रन) और भुवनेश्वर कुमार (0) नाबाद वापस लौटे।

PunjabKesari

दिल्ली के गेंदबाजों की बात करें तो पाल ने 32 रन देकर 3 विकेट जबकि इशांत ने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इन दोनों के अलावा बोल्ट ने 37 और मिश्रा ने 16 रन देकर एक-एक विकेट झटका। पटेल ने 30 और रदरफोर्ड ने बिना विकेट लिए 11 रन दिए।

PunjabKesari

हैदराबाद की तरह दिल्ली की शुरुआत भी शानराद रही और शिखर धवन व पृथ्वी शाॅ ने 66 रनों की सांझेदारी की जिसके बाद धवन 7.3 ओवर में दीपक हुड्डा की गेंद पर साहा के हाथों स्टंप्ड आउट हो गए। धवन 16 गेंदों पर 17 रन ही बना पाए जिसमें 3 चौके भी शामिल थे। श्रेयस अय्यर खलील अहमद की 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर 10 गेंदों पर 8 रन बनाकर साहा के हाथों कैच आउट हुए। 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर अहमद ने हैदराबाद को एक और सफलता दिलाई और शाॅ को वापस पवेलियन भेजा। शाॅ ने 38 गेंदों पर 2 छ्क्कों और 6 चौकों की मदद से 56 रन बनाए।

PunjabKesari

काॅलिन मुनरो 14.1 ओवर में राशिद की गेंद का शिकार होकर 13 गेंदों पर एक छक्के और एक चौके की मदद से 14 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। मुनरों के बाद बल्लेबाजी करने उतरे एक्सर पटेल ने तीन गेंदे खेली लेकिन कोई रन नहीं बनाया और 14.4 ओवर में शून्य पर साहा के हाथों कैच आउट हो गए। रदरफोर्ड 18.1 ओवर में 12 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 9 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर नबी के हाथों कैच आउट हो गए। पंत के पारी शानदार रही लेकिन छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने के चक्कर में पंत 18.5 ओवर में नबी के हाथों कैच आउट हो गए। मिश्रा 19.4 ओवर में एक रन बनाकर आउट हुए। अंत में पाल (5) और बोल्ट (0) टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

PunjabKesari

हैदराबाद के गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर ने 42, अहमद ने 24 और राशिद ने 15 रन देकर 2-2 विकेट हासिल किए जबकि हुड्डा ने एक विकेट झटका और इसके लिए 13 रन दिए। मोहम्मद नबी ने 29 और बसील थंपी ने 41 रन दिए लेकिन विकेट नहीं ले पाए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, एक्सर पटेल, केमो पॉल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, ट्रेंट बाउल्ट

सनराइजर्स हैदराबाद : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, मोहम्मद नबी, दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, बासिल थम्पी

.
.
.
.
.