Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और टीम के ओपनर डेविड वार्नर एक बार फिर बल्ले से विफल रहे। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शुक्रवार को दिल्ली में चल रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज को केवल 15 रन पर आउट कर दिया। वार्नर 2022 से संघर्ष कर रहे हैं और कई लोगों का मानना ​​था कि उन्होंने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने बॉक्सिंग डे टेस्ट दोहरे शतक के साथ अपनी खराब फार्म से निजात पा ली थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 

डेविड वार्नर के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अभियान सबसे खराब शुरुआत के रूप में रही क्योंकि 36 वर्षीय नागपुर में पहले टेस्ट में भी संघर्ष करते नजर आए थे। वार्नर ने अपनी दो पारियों में एक और दस रन बनाए और ऐसी अफवाहें थीं कि उन्हें दिल्ली टेस्ट के लिए बाहर कर दिया जाएगा, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अनुभवी सलामी बल्लेबाज पर अपना विश्वास रखा और उन्हें प्रदर्शन करने का एक और मौका दिया। 

पैट कमिंस के टॉस जीतने और दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली में अच्छी शुरुआत की। वार्नर शुरुआत में डर कर खेल रहे थे, भारतीय सीमर मोहम्मद शमी ने उन्हें पहले ओवर में ही लपेट लिया और एलबीडब्ल्यू आउट करने की कोशिश की। अंपायर नितिन मेनन ने आउट का इशारा भी दिया लेकिन लेकिन वार्नर ने डीआरएस का उपयोग करते हुए अपना विकेट बचा लिया। 

वार्नर ने आठवें ओवर में एक पुल शॉट लगाया और गेंद उनकी कोहनी पर लगी। मेडिकल टीम ने उनका इलाज किया और 36 वर्षीय ने अपनी पारी जारी रखी। शमी ने भारत के लिए महत्वपूर्ण सफलता हासिल करने से पहले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों ने 50 रनों की साझेदारी की और वार्नर ने विकेटकीपर श्रीकर भरत को कैच थमा दिया। वार्नर 15 रन पर आउट हो गए, जो भारत के मौजूदा दौरे का उनका सर्वोच्च स्कोर है। 

क्वींसलैंड के मैथ्यू कुह्नमैन ने टेस्ट में पदार्पण किया जबकि ट्रेविस हेड की टीम में वापसी हुई है। मार्नस लेबुस्चगने ने बैगी ग्रीन बाएं हाथ के स्पिनर कुह्नमैन को सौंपी जो ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले 466वें टेस्ट खिलाड़ी बने।