Sports

लॉडेरहिल (अमेरिका) : दासुन शनाका के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से श्रीलंका ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में आयरलैंड को 41 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद श्रीलंका का स्कोर एक समय 5 विकेट पर 82 रन था लेकिन ऑलराउंडर वनिन्दु हसरंगा (26), एंजेलो मैथ्यूज (32) और शनाका (23) के उपयोगी योगदान से वह 8 विकेट पर 163 रन बनाने में सफल रहा। इसके जवाब में पॉल स्टर्लिंग (21) और जॉर्ज डॉकरेल (17) ने आयरलैंड को आक्रामक शुरूआत दिलाई लेकिन शनाका (23 रन देकर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने उसकी टीम 18.2 ओवर में 122 रन पर आउट हो गई।

 

श्रीलंका विश्व कप में अपना पहला मैच सोमवार को न्यूयॉर्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा जबकि आयरलैंड बुधवार को भारत का सामना करेगा। एक अन्य अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 55 रन से हराया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुलबदीन नैब (69) और अजमतउल्लाह उमरजई (48) की शानदार पारियों की मदद से 8 विकेट पर 178 रन बनाए।

 

स्कॉटलैंड की टीम इसके जवाब में 9 विकेट पर 123 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से मार्क वाट ने सर्वाधिक 34 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान की तरफ से करीम जनत और मुजीब उर रहमान ने दो दो विकेट लिए। अफगानिस्तान टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत युगांडा के खिलाफ करेगा, जबकि स्कॉटलैंड मंगलवार को बारबाडोस में इंग्लैंड से भिड़ेगा।