Sports

खेल डैस्क : श्रीलंकाई ऑलराऊंडर दासुन शनाका ने पल्लीकल के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में अपनी टीम को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी। शनाका जब तक स्ट्राइक पर आए तब तक चार गेंदों पर 15 गेंदों की जरूरत थी। शनाका ने केन रिचर्डसन को दो चौके और एक छक्का लगाकर अपनी टीम का पलड़ा भारी कर दिया। 

Dasun Shanaka, SL vs AUS, Sri Lanka vs Australia 3rd T20I, cricket news in hindi, दासुन शनाका, SL बनाम AUS, श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा T20I, क्रिकेट समाचार हिंदी में

मैच के दौरान अपनी पारी पर बोलते हुए दासुन शनाका ने कहा कि मैंने सेट होने के लिए कुछ गेंदें लीं। मैंने विकेट को अच्छी तरह से पढ़ा। मैं अपना विकेट फेंकना नहीं चाहता था। प्रक्रिया हमेशा महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का साहसिक निर्णय लिया, इन परिस्थितियों में पहले बल्लेबाजी करना सबसे अच्छा विचार नहीं था। अब हमें इस गति को वनडे सीरीज में भी लागू करना होगा। 

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए ओपनर डेविड वार्नर के 36 और कप्तान एरोन फिंच के 29 रनों की बदौलत मजबूत शुरूआत की थी। 43 रन पर पहली विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए मैक्सवेल 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पिछले मैच में असफल रहे स्टीव स्मिथ ने यहां 27 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 37 रन की पारी खेली। मध्यक्रम बल्लेबाज मार्केस स्टोइनिस ने 23 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाकर टीम का स्कोर 176 रन तक पहुंचाया। 

 

जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम को गुणाथिलके और पाथुम निसांका ने अच्छी शुरूआत दी। लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के कारण श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट गंवाती रही। 16वें ओवर तक श्रीलंकाई टीम 108 रन तक छह विकेट गंवा चुकी थी। अलग चार ओवर में टीम को 70 रन बनाने थे। ऐसे में कप्तान दासुन शनाका का बल्ला चला। उन्होंने 25 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। 

.
.
.
.
.