Sports

खेल डैस्क : जल्द ही उत्तर प्रदेश के वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है। स्टेडियम का ब्लूप्रिंट इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें यह स्टेडियम भगवान शिव से प्रेरित लग रहा है। स्टेडियम में डमरू, बेलपत्र और त्रिशूल के रूप में डिजाइन बनाए गए हैं जोकि शिव भक्तों को उत्साहित करने के लिए काफी है। 

 

Damru, Belpatra, Trishul, Lord Shiva, Cricket stadium, Varanasi, cricket news, sports, डमरू, बेलपत्र, त्रिशूल, भगवान शिव, क्रिकेट स्टेडियम, वाराणसी, क्रिकेट समाचार, खेल

 

स्टेडियम की फ्लड लाइटें त्रिशूल के आकार की होंगी जबकि स्टेडियम का एक सिरा 'डमरू' के आकार का होगा। विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी दिनों में वाराणसी के गांजरी क्षेत्र में अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रख सकते हैं। स्टेडियम में 30,000 सीटें होंगी। जिसकी लागत करीब 450 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

 

समारोह का आयोजन बीसीसीआई और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) संयुक्त रूप से करेगा। संभागीय आयुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि स्टेडियम की आधारशिला रखने के लिए 23 सितंबर को पीएम मोदी के दौरे की तैयारी की जा रही है। यूपी के कानपुर और लखनऊ में 2 स्टेडियम हैं जो अंतरराष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करते हैं।