Sports

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेटर रुतुताज गायकवाड़ ने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों का सामना और लगातार स्कोर करते हुए पिछले दो साल में काफी लंबा सफर तय किया है। गायकवाड़ की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में अच्छी शुरुआत नहीं थी। इस 25 वर्षीय ने विशाखापत्तनम में तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया और ईशान किशन (54) के साथ साझेदारी करते हुए टीम को सीरीज में बने रहने में मदद की। सीरीज का चौथा मैच राजकोट में शुक्रवार को खेला जाएगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका 2-1 से आगे है। 

स्टेन ने एक शो में कहा कि गायकवाड़ को गति या स्पिन को लेकर कोई दिक्कत नहीं है और वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो खेल को अच्छी तरह से पढ़ने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा कि वह पिछले दो वर्षों में वास्तव में अच्छा दिख रहा है। वह एक साल पहले (2021) चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और वह एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। जब आप आईपीएल में बल्लेबाजी की शुरुआत कर रहे हैं तो आप आम तौर पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ आ (खेल) रहे हैं, चाहे वह (कगिसो) रबाडा हो या लॉकी फर्ग्यूसन और वह इसके लिए तैयार है। 

गायकवाड़ आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और सीएसके ने खिताब भी जीता था। हालांकि आईपीएल 2022 में उनके खराब फॉर्म ने चेन्नई को नौवें स्थान पर रखने में मजबूर किया। स्टेन ने कहा कि गायकवाड़ की विशाखापत्तनम में 35 गेंदों में 57 रन की पारी नियंत्रण की शानदार पारी थी। उन्होंने कहा, थोड़ा सा भाग्य, लेकिन आप अपनी किस्मत खुद बनाते हैं। वह (गायकवाड़) बस अद्भुत लग रहा था। वह बहुत अच्छा लग रहा था, नियंत्रण में था। जब गति की बात आती है और स्पिन के साथ कोई समस्या नहीं होती है, और वह वास्तव में खेल को पढ़ता है। वह उसी लय में बल्लेबाजी करता है जिसमें केएल राहुल बल्लेबाजी करते हैं। वह आपकी अच्छी गेंदों को भी चौके के लिए मार सकता है। 
 

.
.
.
.
.