Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और श्रीलंका ने मंगलवार 10 अक्टूबर को हैदराबाद में वनडे विश्व कप 2023 का बेहतरीन खेल खेला। मैच के बाद पाकिस्तान टीम का ग्राउंड स्टाफ के लिए प्यार उमड़ा और उन्होंने ग्राउंड स्टाफ का धन्यवाद करते हुए उनके साथ तस्वीर खींचवाई। 

बाबर आजम एंड कंपनी 27 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। 'मेन इन ग्रीन' ने नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ 2023 विश्व कप मैच खेलने से पहले राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले। 

श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट शेष रहते हुए 345 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने के बाद पाकिस्तान का हैदराबाद में सफर समाप्त हो गया। मैदान छोड़ने से पहले पूर्व विश्व चैंपियन ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में ग्राउंड स्टाफ के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। आयोजन स्थल की पिचें बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी हैं और पाकिस्तान नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ अपनी दो जीत से चार महत्वपूर्ण अंक हासिल करने में सफल रहा। इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि जैसे वह रावलपिंडी में खेल रहे हों। एशियाई दिग्गज अब शनिवार 14 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से खेलने के लिए अहमदाबाद जाएंगे। 

एकदिवसीय विश्व कप 2023 मुकाबले में दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने शानदार शतक बनाकर श्रीलंका को 344/9 के उत्कृष्ट स्कोर तक पहुंचाया। हसन अली ने पाकिस्तान के लिए गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और अपने दस ओवरों में 71 रन देकर चार विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले आठ ओवरों के अंदर ही अपने दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों इमाम-उल-हक और बाबर आजम को खो दिया। 

हालांकि खराब फॉर्म में चल रहे फखर जमान की जगह लेने वाले अब्दुल्ला शफीक ने 156 गेंदों पर 176 रन की शानदार साझेदारी करके अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। शफीक शानदार शतक बनाने के बाद आउट हो गए लेकिन रिजवान ने 121 गेंदों में नाबाद 131 रन बनाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई। इफ्तिखार अहमद ने भी 10 गेंदों में 22* रन की अहम पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने 10 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया। परिणामस्वरूप यह वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल रन-चेज़ साबित हुआ।