Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आधिकारिक घोषणा करते हुए पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज हसन अली 27 अक्टूबर को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पाकिस्तान के ग्रुप-स्टेज मैच में नहीं खेलेंगे। टीम प्रबंधन ने जानकारी दी है कि हसन को कल रात से बुखार है, लेकिन वह ठीक होने की राह पर हैं। टूर्नामेंट में टीम के शेष मैचों से पहले पूरी तरह से ठीक होने को सुनिश्चित करने के लिए उन्हें आवश्यक आराम दिया जाएगा। 

बोर्ड ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, 'तेज गेंदबाज हसन अली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के मैच के लिए अनुपलब्ध हैं क्योंकि वह अस्वस्थ हैं।' गौरतलब है कि नसीम शाह के कंधे में चोट लगने के बाद हसन अली को टीम में वापस बुलाया गया था। अपने पांच विश्व कप मैचों में हसन अली आठ विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं। 

1992 विश्व कप चैंपियन पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका पर जीत के साथ टूर्नामेंट की प्रभावशाली शुरुआत की। हालांकि उन्हें मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ चौंकाने वाली हार मिली। 

चार ग्रुप मैच शेष रहते हुए पाकिस्तान के पास अभी भी सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है, लेकिन उनकी गलती की संभावना न्यूनतम है। ऑलराउंडर शादाब खान ने कहा कि अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तानी टीम "चमत्कार" की संभावना में विश्वास करती है और अपने विश्व कप अभियान को पुनर्जीवित करने के लिए आगामी मैचों को "करो या मरो" की लड़ाई के रूप में देखती है। 

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में शादाब खान ने कहा, 'यह व्यक्ति और टीम पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि इससे दबाव कम हो जाता है क्योंकि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, खोने के लिए कुछ नहीं है। यदि आप हारते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से टूर्नामेंट से बाहर हो जाते हैं। इसलिए आप मैच में जितनी अधिक सकारात्मक चीजें लाएंगे, उतना ही अधिक फायदा होगा।'