Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस का सपना उस समय टूट गया जब टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गई। टीम इंडिया के पास 12 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने का मौका था, लेकिन वो चूक गई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 240 पर ढेर कर दिया और फिर ट्रैविस हेड (137) के शतक और मार्नस लाबुशाने (58) के अर्धशतकों की बदौलत छठी बार खिताब अपने नाम कर लिया। आइए जानें हार के बड़े कारण - 

ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त फील्डिंग 

बता दें कि फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आज शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले ही ओवर से शानदार फील्डिंग किया और पूरे मुकाबले में करीब 30-40 रन अपनी फील्डिंग की बदौलत बचाए। 

अय्यर, गिल का ना चलना 

फाइनल मैच में श्रेयस अय्यर का ना चलना भारतीय टीम को भारी पड़ा। अय्यर मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके चलते मध्यक्रम पर दवाब आ गया। साथ ही शुबमन गिल अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकाम रहे जो 4 रन ही बना सके। 

ट्रैविस हेड की बल्लेबाजी 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट शुरुआत में ही गिर गए थे। जिसके बाद ट्रैविस हेड ने संभलकर खेलना शुरू किया और मार्नस लाबुशेन के साथ एक बड़ी और मैच जीताऊ साझेदारी निभाई। ट्रैविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रनों की शतकीय पारी खेली।