Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मोंटी पनेसर ने कहा है कि विश्व कप के दौरान चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली की मौजूदगी भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ी होगी। कोहली की विश्व कप यात्रा 2011 में शुरू हुई जब वह भारत की विजयी टीम के दूसरे सबसे कम उम्र के सदस्य थे। इन वर्षों में कोहली ने भारत के लिए 26 विश्व कप मैच खेले हैं जिनमें 26 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 1030 रन बनाए हैं। एकदिवसीय विश्व कप में उनका उच्चतम स्कोर 107 है। 

उनके नाम एक विश्व कप संस्करण (2019) में लगातार पांच अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड है। साल 2023 में कोहली ने 16 मैचों में 55.63 की औसत से 612 रन बनाए हैं। पनेसर ने कहा कि स्टार बल्लेबाज की मौजूदगी भारत के लिए बहुत बड़ी होने वाली है और जब बल्लेबाजी की बात होगी तो वह ट्रेंड सेट करेंगे। उन्होंने कहा, 'उनकी उपस्थिति इस भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ी होने वाली है। जब बल्लेबाजी की बात आती है तो विराट कोहली ट्रेंड स्थापित करेंगे - तीव्रता, दौड़। वह मैदान पर हर एक पल को महसूस करते हैं। वह पूरी टीम को पकड़ लेते हैं और बताते हैं, यह जीत का क्षण है और आइए इसे पकड़ें। 

पनेसर ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि कोहली 2023 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के लिए सही समय पर शिखर पर पहुंचे और उन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, 'मैं कोहली को सही समय पर शिखर पर देखना पसंद करता हूं। वह पिछले साल के टी20 विश्व कप में बहुत जल्दी चरम पर पहुंच गए थे। मुझे लगता है कि वह ग्रुप चरणों के दौरान बहुत पहले चरम पर पहुंच गए थे। उन्होंने एक ऐसी पारी खेली जो पाकिस्तान के खिलाफ (ग्रुप में) फाइनल के लायक थी। इस बार मुझे उम्मीद है कि वह इसे फाइनल या सेमीफाइनल के लिए बचाकर रखेगा।'