Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटलस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की हार की एक वजह सलामी बल्लेबाजों ऋतुराज और रचिन रवींद्र का जल्द आऊट होना भी रहा। चेन्नई के कप्तान ऋतुराज ने मैच के बाद हार के कारणों पर भी चर्चा की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने (गेंदबाजों ने) शुरुआत (पावरप्ले) के बाद वापसी की, उससे मैं काफी खुश था। उन्हें 191 पर रोकना अच्छा प्रयास था। पहली पारी में पिच बेहतर स्थिति में थी। दूसरी पारी में अतिरिक्त सीम मूवमेंट और स्पंजी उछाल था। मुझे लगा कि वह (रचिन) बड़े अंतर से चूक रहा है। हम पहले तीन ओवरों में आगे नहीं बढ़ सका। यही से अंतर पैदा हो गया। यहां अतिरिक्त सीम मूवमेंट था और हम इसका फायदा नहीं उठा सके और हम हमेशा पीछे रहे।

 

 

ऋतुराज ने कहा कि हमें रन गति कम करने के लिए बड़ा ओवर नहीं मिला। वास्तव में नहीं (यदि पावरप्ले में मदद के लिए लाइन में एक अतिरिक्त गेंदबाज हो)। दीपक हमेशा 3 ओवर गेंदबाजी करने के आदी हैं. भले ही पहले चार ओवर अच्छे थे, लेकिन आखिरी दो ओवर महंगे थे। दो अच्छे गेम के बाद आप उम्मीद कर सकते हैं कि तीसरा गेम बराबरी से नीचे जाएगा और इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। बस दो या तीन हिट इधर-उधर, मैदान में अगर हम एक या दो बाउंड्री रोक देते तो बात अलग हो सकती थी।

 


मुकाबले की बात करें तो दिल्ली ने पहले खेलते हुए डेविड वॉर्नर और ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से 191 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की शुरूआत खराब रही। लेकिन रहाणे और डेरिल मिशेल ने मैच को जिंदा रखा। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 16 गेंदों पर 37 रन तो जरूर बनाए लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी। चेन्नई को 20 रन से हार झेलनी पड़ी।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद 
चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान