Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2022 रिटेंशन को लेकर नई रिपोर्ट्स के अनुसार सीएसके ने अपने महान कप्तान एमएस धोनी को अगले तीन वर्षों के लिए स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ बनाए रखा है। आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ को भी फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है और चौथे स्थान के लिए एक अन्य ऑलराउंडर मोइन अली से बातचीत जारी है। यदि अली को अंतिम रूप नहीं दिया जाता है तो सीएसके अपने साथी सैम कुरेन को अपने अंतिम स्थान के लिए बनाए रख सकता है। 

बीसीसीआई की प्रतिधारण नीति के अनुसार फ्रेंचाइजी अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं और अंतिम सूची 30 नवंबर तक टीमों द्वारा जमा की जानी है। मेगा नीलामी अगले महीने के लिए तैयार है, यह देखा जाना बाकी है कि कौन सी टीमें अगले सीजन के लिए अपने चार मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन करेगी। धोनी के तीन साल तक बने रहने से यह स्पष्ट हो गया है कि वह फिर से सीएसके जर्सी में नजर आएंगे। 

चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद धोनी ने कहा, अभी मैं पीछे नहीं हट रहा। मैंने पहले कहा है, दो नई टीमों के आने के साथ यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है। हमें तय करना है कि सीएसके के लिए क्या अच्छा है। यह मेरे शीर्ष तीन या चार में होने के बारे में नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत कोर बनाने के बारे में है कि फ्रैंचाइज़ी को नुकसान न हो। मुख्य समूह, हमें यह देखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि अगले 10 वर्षों में कौन योगदान दे सकता है। 

वहीं दूसरी तरफ एक रिपोर्ट के अनुसार स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पंजाब किंग्स से अलग होंगे और नई फ्रेंचाइजी लखनऊ का नेतृत्व करते नजर आएंगे। लखनऊ और अहमदाबाद को दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के रूप में शामिल किया गया है, इसलिए उनके मालिक स्टार खिलाड़ियों के साथ बात कर रहे हैं। और रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल ने लखनऊ के साथ डील पर हामी भर दी है। 

एक अन्य फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो वे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और स्टार तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे को रिटेन करने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना चाहते थे लेकिन कैपिटल पंत के साथ बने रहना चाहती है। 

.
.
.
.
.