Sports

चंडीगढ़ : कोविड-19 से संक्रमित महान धावक मिल्खा सिंह के यहां के स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में भर्ती होने के छठे दिन मंगलवार को स्थिति में सुधार जारी है। इस 91 साल के पूर्व दिग्गज को पिछले महीने कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया था।

पीजीआईएमईआर के आधिकारिक प्रवक्ता अशोक कुमार ने कहा कि महान फर्राटा धावक श्री मिल्खा सिंह जी की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है, जो तीन जून से पीजीआईएमईआर के एनएचई ब्लॉक की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं और कोविड-19 का इलाज करवा रहे हैं।

पीजीआईएमईआर के एक बयान में आगे कहा गया है कि मिल्खा मेडिकल टीम की निगरानी में हैं जिसमें संस्थान के वरिष्ठ चिकित्सक शामिल हैं। मिल्खा सिंह की 82 साल की पत्नी और राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हैं। उनके परिवार से जारी बयान में कहा गया- मिल्खा जी की स्थिति में सुधार जारी है और उनकी हालत स्थिर है। निर्मल मिल्खा जी की स्थिति भी स्थिर हैं और वह मजबूती से बीमारी का सामना कर रही है।

उन्होंने कहा कि हम आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के शुक्रगुजार है। संदेह है कि इन दोनों को घर में काम करने वाले सहायक से इन दोनों को यह संक्रमण हुआ। आक्सीजन का स्तर गिरने के बाद मिल्खा सिंह को तीन जून को पीजीआईएमआर में भर्ती कराया गया था। इससे पहले वह भी फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थे। 

.
.
.
.
.