Sports

पेरिस : रोलां गैरां आयोजकों ने कहा कि उन्हें इस साल कोविड-19 महामारी से प्रभावित फ्रेंच ओपन में कोई फायदा नहीं हुआ है क्योंकि वायरस के कारण टूर्नामेंट को इसके निर्धारित समय से आगे बढ़ाना पड़ा, मैचों की 97 प्रतिशत टिकटें नहीं बिकीं और ज्यादातर दर्शक स्टेडियम में मैच नहीं देख सके।

फ्रेंच ओपन रविवार को नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के बीच पुरूष एकल फाइनल के साथ खत्म हो जायेगा। और अगले साल आयोजकों की योजना ग्रैंडस्लैम क्ले कोर्ट टूर्नामेंट इसके समय मई-जून में कराने की ही है लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि महामारी के कारण ऐसा हो भी पायेगा या नहीं, इसके बारे में उन्हें अभी कुछ नहीं पता है।

फ्रेंच टेनिस महासंघ अध्यक्ष बर्नार्ड गुईडिसेली ने कहा, ‘‘हम भविष्य के बारे में नहीं बता सकते। हम कुछ नहीं कह सकते। '' आयोजकों ने कहा कि इस साल महामारी के बीच सितंबर-अक्टूबर में टूर्नामेंट कराने से केवल 1000 दर्शकों को ही प्रत्येक दिन स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी गयी जो टिकटों की बिक्री का महज तीन प्रतिशत है जिससे टूर्नामेंट के राजस्व में 80 से 100 मिलियन यूरो का नुकसान हुआ और उसे सिर्फ उतनी ही कमाई हुई जो इसके आयोजन का खर्चा था।