Sports

लंदन : भारत की सीनियर राष्ट्रीय टीम की तरफ से अब तक एक भी मैच नहीं खेलने वाले सलामी बल्लेबाज बी साई सुदर्शन (B Sai Sudharshan) को सर्रे काउंटी क्रिकेट क्लब () ने गुरुवार को काउंटी चैंपियनशिप के बाकी बचे सत्र के लिए अनुबंधित किया। 21 वर्षीय सुदर्शन ने अभी तक तमिलनाडु की तरफ से केवल आठ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 47.71 की औसत से 598 रन बनाए हैं। इनमें दो शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है। उनका उच्चतम स्कोर 179 है।

 

सुदर्शन पिछले दो सत्र से इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने इस प्रतियोगिता में अब तक 13 मैचों में 507 रन बनाए हैं और उनका उच्चतम स्कोर 96 है। कुछ महीने पहले उन्होंने इमर्जिंग एशिया कप में भारत ए की तरफ से पदार्पण किया था। उन्होंने इस प्रतियोगिता में एक शतक भी जमाया था।

 

सुदर्शन को अनुबंधित करने के बारे में सर्रे के मुख्य कोच एलेक स्टीवर्ट ने कहा कि विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट का कार्यक्रम काफी व्यस्त है, इसे देखते हुए मैं साई सुदर्शन को अपने उपलब्ध खिलाड़ियों की सूची में शामिल करके खुश हूं। उन्होंने कहा कि उन लोगों ने साई के नाम की सिफारिश की जिनका मैं बहुत सम्मान करता हूं। इनमें भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज भी शामिल हैं जिन्होंने उसके साथ काम किया है।