Sports

सेंट लुईस ,अमेरिका ( निकलेश जैन ) में चल रहे 2,50,000 अमेरिकन डॉलर पुरुष्कार राशि के ऑनलाइन क्लच इंटरनेशनल शतरंज में विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन नें किसी तरह आमेरका के युवा खिलाड़ी जेफ्री जियांग को मात देते हुए सेमी फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया है वहीं अमेरिका के वेसली सो ने फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव को हराते हुए सेमी फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया ।
विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन की शुरुआत दिन का पहला मैच गंवाने के बाद स्वीकार किया की वाकई अमेरिका के युवा जेफ्री उनसे जीत भी सकते थे किसी तरह अंतिम क्लच गेम में 19 वर्षीय जेफरी जियांग को मात देते हुए और दोहरे अंक हासिल करते हुए वह सेमी फ़ाइनल पहुँच सके । दोनों के बीच अंतिम स्कोर 11.5: 6.5 रहा 

PunjabKesari
जबकि वेसले सो 13:5 के स्कोर से मेक्सिम लाग्रेव के खिलाफ लगभग एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सेमी फ़ाइनल में प्रवेश किया हालांकि यह सिर्फ वेसली सो का अच्छा खेल नहीं बल्कि लाग्रेव का खराब खेल भी जिम्मेदार रहा । क्वाटर फ़ाइनल के दूसरे पड़ाव की शुरुआत लगातार दो ड्रॉ के साथ हुई पर उसके बाद तीसरे मैच में लाग्रेव जीते और यही उनकी आखिरी जीत रही इसके बाद चौंथा मुक़ाबला ड्रॉ रहा पर इसके बाद दोहरे अंक देने वाले दोनों क्लच मुक़ाबले जीतकर वेसली नें 7-5 के अंतर को सीधे 13-5 कर दिया । अब एक दिन बाद ही दोनों को सेमी फ़ाइनल के प्रतिद्वंदी का पता चल जाएगा । 

PunjabKesari

.
.
.
.
.