Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के 40 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक फोटो का जबाव देते हुए टी20 क्रिकेट में 10 और शतक लगाने की बात कही है।रविवार को वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने ट्विट कर इशारों-इशारों में बता दिया कि वे अभी कुछ साल और टी20 क्रिकेट खेलना चाहतें हैं। तथा क्रिकेट के इस फार्मेट में अपने शतकों की संख्या में और इजाफा करना चाहतें हैं। हाल ही क्रिकेट से दूर रह रहे इस सदाबहार क्रिकेटर ने ट्विट के जरिए निकट भविष्य में टी20 क्रिकेट से सन्यास की अटकलों पर भी विराम लगा दिया है।

क्रिस गेल टी-20 करियर 

PunjabKesari, Chris Gayle photo, Chris Gayle images

साल 1999 में वेस्टइंडीज की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण करने वाला यह बल्लेबाज वर्तमान में टी20 क्रिकेट का सबसे अनुभवी बल्लेबाज माना जाता है। पिछले कुछ समय से वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व तो नहीं कर रहें हैं लेकिन विश्वभर में आयोजित होने वाले टी20 टूर्नामेंट्स में सक्रिय रूप से हिस्सा ले रहें हैं। टी20 इतिहास का पहला शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज ने अब तक 22 शतक तथा 82 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे छोटे स्वरूप में अब तक 13,296 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से भी टी20 में उन्होंने 2 शतक जमाए हैं।

 

क्रिस गेल अभी खेलों से दूर

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से क्रिस गेल अभी खेलों से दूरी बनाए हुए हैं। वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज नेपाल में आयोजित होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट एवरेस्ट प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। इस साल वे आईपीएल (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

.
.
.
.
.