Sports

जालन्धर : वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज इविन लुईस का बल्ला आखिरकार बांगलादेश के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान बोल ही पड़ा। ढाका के शेरे बांगला नैशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान इविन ने बांगलादेशी बॉलर महमुदुल्लाह की गेंद पर बोल्ड होने से पहले महज 36 गेंदों में 6 चौके और 8 गगनचुंबी छक्कों के साथ 89 रन जड़ दिए। 247 की स्ट्राइक रेट से पीटने वाले लुईस पारी की तीसरी ओवर में ही इतना खतरनाक हो गए कि उन्होंने खेली 9 गेंदों में पांच छक्के और एक चौका जड़ दिया।

अबी हिदर रॉनी के एक ओवर में जड़े 26 रन
Chris Gayle, Cricket news in hindi, WI vs BAN, Abu hider Rony, T20 cricket, Evin Lewis

लुईस शुरुआती ओवरों में तो इतने खतरनाक नजर आए कि उन्होंने बांगलादेश के सलामी गेंदबाजी अबी हिदर रॉनी के एक ओवर में 26 रन तक जड़ दिए।  पारी के तीसरे ओवर में ही लुईस ने रॉनी की पहली दो गेंदें बाऊंड्री पार करा दी थी। इससे घबराए रॉनी ने तीसरी गेंद वाइड फेंक दी। लेकिन रॉनी जब दोबारा बॉलिंग पर लौटे तो लुईस ने एक और छक्का जड़ दिया। इसके बाद चौथी गेंद पर दो रन, पांचवीं डॉट तो छठी गेंद पर ओवर का चौथा छक्का लगाकर लुईस ने रॉनी की लाइन एंड लैंथ बिगाड़ दी।

धाकड़ क्रिस गेल के उत्तराधिकारी माने जाते हैं लुईस 
Chris Gayle, Cricket news in hindi, WI vs BAN, Abu hider Rony, T20 cricket, Evin Lewis

26 साल के लुईस को इंडीज के ही धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का उत्तराधिकारी माना जाता है। दरअसल क्रिस गेल ने क्रिकेट से संबंधित एक कार्यक्रम के दौरान कहा था लुईस में वह सारी खूबियां हैं जो उसे सिक्सर किंग बना सकती हैं। बता दें कि लुईस ने अब तक 20 टी-20 खेले हैं। इसमें उनके नाम पर दो शतकों समेत 637 रन दर्ज है। 163 की स्ट्राइक रेट से पीटने वाले लुईस 38 चौके तो 54 छक्के लगा चुके हैं।