Sports

राजकोट : विद्युत करिअप्पा और सौरभ कुमार के 3-3 विकेट की मदद से शेष भारत (Rest of India) ने सोमवार को यहां चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की अगुवाई वाले सौराष्ट्र (Saurashtra) के बल्लेबाजी क्रम को झकझोर कर ईरानी ट्रॉफी (Irani Trophy) क्रिकेट मैच में पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने की तरफ कदम बढ़ाए।


सौराष्ट्र ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 212 रन बनाए हैं और वह शेष भारत से 96 रन पीछे है। शेष भारत ने सुबह अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 298 रन से आगे बढ़ाई और उसकी टीम इस स्कोर में केवल 10 रन जोड़कर 308 रन पर आउट हो गई। इसके बाद हालांकि शेष भारत के गेंदबाजों ने सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को भी नहीं टिकने दिया।


भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कवायद में लगे पुजारा ने केवल 29 रन बनाए। उनके अलावा समर्थ व्यास (29), प्रेरक मांकड़ (29) और पार्थ भुत (20) ने भी 20 रन की संख्या को छुआ लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। सौराष्ट्र यदि 200 रन के पार पहुंच पाया तो उसका श्रेय अर्पित वासवदा को जाता है जिन्होंने 54 रन की पारी खेली।


स्टंप उखड़ने के समय कप्तान जयदेव उनादकट 17 रन पर खेल रहे थे जबकि युवराज सिंह डोढ़िया को अभी अपना खाता खोलना है। शेष भारत की तरफ से करिअप्पा और सौरभ के अलावा शम्स मुलानी ने दो जबकि पुलकित नारंग ने एक विकेट लिया है।