Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। ऐसे में टीम  इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विंडीज के खिलाफ मैच के शुरुआत के पांच विकेट झटक लिए। बता दें डेरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेज को बुमराह ने लगातार तीन गेंदों पर आउट कर टेस्ट में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। हालांकि बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए है।

PunjabKesari
दरअसल, बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और इरफान पठान ने ये कारनामा किया था। हरभजन से साल 2001 में कोलकाता के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लिया था, जबकि इरफान ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में ये कारनामा किया था। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि बमराह ने करियर की पहली हैटट्रिक के साथ कुल 6 विकेट झटके। इस तरह भारत के 416 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने फिलहाल 7 विकेट गंवकार सिर्फ 87 रन बनाए हैं। बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने। इससे पहले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और इरफान पठान ने ये कारनामा किया है। हरभजन से साल 2001 में कोलकाता के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लिया था, जबकि इरफान ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में ये कारनामा किया था।

.
.
.
.
.