Sports

मस्कट : केविन पीटरसन की 38 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी की बदौलत वर्ल्ड जायंट्स ने यहां अल अमीरात मैदान में खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में एशिया लायंस को सात विकेट से हरा दिया। बुधवार को 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जायंट्स ने पहला विकेट जल्दी खो दिया। हर्शल गिब्स 12 रन की निजी स्कोर पर आउट हो गए। 

पीटरसन और केविन ओ‘ब्रायन ने दूसरे विकेट के लिए 100 रन की मैच जिताने वाली साझेदारी की। पीटरसन ने सात छक्कों और नौ चौकों की मदद से 86 रन बनाए जबकि ओ‘ब्रायन ने दूसरा छोर संभाले रखा और उनका साथ निभाया। मुथैया मुरलीधरन ने 11वें ओवर में पीटरसन को आउट कर दिया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, क्योंकि तब तक जायंट्स को केवल 22 रनों की जरूरत रह गई थी। 

इसके बाद ओ‘ब्रायन (नाबाद 31) और ब्रैड हैडिन (नाबाद 4) ने जायंट्स को जात दिला दी। हैडिन ने एक बाउंड्री लगाकर मैच खत्म किया। इससे पहले लायंस ने बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। लायंस की शुरुआत अच्छी रही लेकिन वह लंबी साझेदारी नहीं कर सके। रेयान साइडबॉटम और मोर्ने मोकर्ल ने लायंस के शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया। 

इसके बाद फॉर्म में चल रहे उपुल थरंगा को ओ‘ब्रायन ने चलता किया। उन्होंने 22 रन का योगदान दिया। इस दौरान बल्लेबाजी करने आए असगर अफगान शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने जायंट्स के गेंदबाजों पर जमकर आक्रमण किया और छह चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। उन्हें साइडबॉटम ने पगबाधा आउट किया। 

अंत में चामिंडा वास ने दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए। संक्षिप्त स्कोर: एशिया लायंस 20 ओवर में 149/7 (असगर अफगान 41; मोर्ने मोकर्ल 2/24, रेयान साइडबॉटम 2/38) वल्डर् जायंट्स 13 ओवर में से 152/3 (केविन पीटरसन 86, केविन ओ‘ब्रायन 31 नाबाद, मुथैया मुरलीधरन 2/22) वल्डर् जायंट्स ने एशिया लायंस को सात विकेट से हराया। 

.
.
.
.
.