Sports

असुन्सियन: ब्राजील स्ट्राइकर गैबरिएल जीसस को गत माह कोपा अमेरिका में आपत्तिजनक व्यवहार करने के मामले में दक्षिण अमेरिकी फुटबाॅल परिसंघ (कॉनमीबॉल) ने दो महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबाॅल से निलंबित कर दिया है। मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ी पर साथ ही संगठन के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में 30 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया है। कॉनमीबॉल ने जारी बयान में इसकी जानकारी दी है। 

PunjabKesari
कोपा अमेरिका के फाइनल में पेरू के खिलाफ रियो के माराकाना स्टेडियम में खेले गये मैच में जीसस को रेफरी रॉबटरे टोबारा ने कार्लोस जम्ब्रानो के साथ उलझने के लिये दो बार येलो कार्ड दिखाया था। 22 साल के फुटबाॅलर ने पिच से जाते समय मैच अधिकारियों के लिए बनाए गय अस्थायी डग आउट पर घूंसा मारा था जिसे वीडियो रेफरी (वार) तकनीक पर देखा गया था। 

जीसस ने अपने व्यवहार के लिए बाद में माफी मांगी थी और पत्रकारों को कहा था कि उन्हें अभी परिपक्व होने में समय लगेगा। ब्राजीली फुटबाॅल परिसंघ पर भी 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है, लेकिन इसकी विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। कॉनमीबॉल ने इससे पहले लियोनल मैसी को भी कोपा अमेरिका आयोजकों पर कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के मामले में तीन महीने के लिये निलंबित किया था।

.
.
.
.
.