Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल में दो नई टीमों को लेकर तैयारी चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और उनकी पत्नी तथा एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आगामी सीजन के लिए आईपीएल की दो नई टीमों में से एक के लिए बोली लगाने के लिए तैयार हैं। आईपीएल में पहले ही भारतीय फिल्म उद्योग के सितारों की उपस्थिति देखी जा चुकी है। प्रीति जिंटा और शाहरुख खान 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े हुए हैं। 

दीपिका की खेल पृष्ठभूमि है और उनके पिता प्रकाश पादुकोण पूर्व ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियन हैं। दूसरी ओर रणवीर लोकप्रिय बास्केटबॉल लीग एनबीए के ब्रांड एंबेसडर हैं। वह ईपीएल टीमों के साथ भी जुड़े रहे हैं। कहा जाता है कि दुनिया भर की कई कंपनियां स्टार-स्टडेड बिडिंग प्रक्रिया में हिस्सा ले रही हैं। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बोली लगाने वालों के लिए समय सीमा बुधवार 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। 

रिपोर्टों के अनुसार भारत में एक कॉर्पोरेट दिग्गज ने मैनचेस्टर यूनाइटेड का समर्थन किया है जिसका ऋण कोविड-19 महामारी के दौरान बढ़कर 455 मिलियन जीबीपी हो गया है। आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने कहा, बीसीसीआई एक ऑफ-शोर कंपनी को अधिकार देने का इच्छुक नहीं है और भारतीय खरीदारों को पसंद करेगा लेकिन समीकरण बलद भी सकते हैं। 

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच के एक दिन बाद बोली के नतीजे घोषित किए जाएंगे। हालांकि यह एक बंद बोली है जिससे निष्पक्ष और पारदर्शी प्रक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं। यह भी पता चला है कि अहमदाबाद और लखनऊ अगले सीजन के लिए आईपीएल की दो नई टीमें बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। इससे पहले बीसीसीआई ने इसके लिए 6 शहरों- रांची, लखनऊ, अहमदाबाद, गुवाहाटी, रांची और कटक को शॉर्टलिस्ट किया था। आईपीएल 2021 15 अक्टूबर को समाप्त हुआ और तब से बीसीसीआई अगले संस्करण के लिए अपनी तैयारी में लगा है। 

.
.
.
.
.