Sports

लंदन : शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने पहली बार पोलैंड को बिली जीन किंग (बीजेके) टेनिस कप के फाइनल में पहुंचाया। पोलैंड क साथ पहली बार इटली और कजाखस्तान ने भी फाइनल में जगह बनाई। अन्य विजेताओं में 2011 के बाद छह बार का विजेता चेक गणराज्य, स्पेन, कनाडा और अमरीका शामिल हैं। फाइनल्स नवंबर में खेले जाने हैं, जिसके लिए स्थल की घोषणा अभी की जानी है।

स्वियातेक ने पहले उलट एकल में रोमानिया की आंद्रिया प्रिसाकारियू पर 6-0, 6-0 की जीत से पालैंड को अजेय बढ़त दिला दी। स्वियातेक की यह लगातार 19वें मैच में जीत थी जिसमें से 2 उन्होंने एश बार्टी के संन्यास लेने बाद दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने के बाद जीते हैं। पोलैंड ने अंत में 4-0 से जीत दर्ज की।

कैमिला जियार्जी ने इटली के लिए एलघेरो में फ्रांस के खिलाफ तीसरा निर्णायक अंक दिलाया। जियार्जी ने हारमोनी टैन को 6-2, 6-0 से पराजित किया। इटली की कप्तान ताथियाना गार्बिन ने कहा कि हम खुश ही नहीं बल्कि 7वें आसमान पर हैं। फ्रांस को 2019 फाइनल के बाद लगातार तीसरे मुकाबले में हार मिली।

कजाखस्तान ने नूर सुल्तान में जर्मनी को हराकर उलटफेर किया। उसके लिए एलीना रिबाकिना ने एंजलिक कर्बर को 4-6, 6-3, 7-5 से पराजित किया और कजाखस्तान ने 3-1 से जीत हासिल की। चेक गणराज्य ने प्राग में ब्रिटेन को 3-2 से शिकस्त दी। स्पेन ने एक भी सेट गंवाए नीदरलैंड पर जीत दर्ज की और अमरीका ने यूक्रेन को 3-2 से हराया।

.
.
.
.
.