Sports

नई दिल्ली :साऊथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस 36 साल के हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से 65 टेस्ट और 143 वनडे खेल चुके फाफ के लिए उनकी पत्नी इमारी विस्सर ने स्पैशल मैसेज अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर शेयर किया है। इमारी ने उक्त मैसेज में फाफ के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में जिक्र किया है। देखें पोस्ट-

 

मुझे आज भी याद है पहली बार मैंने तुम्हें देखा था। जब आप उस गहन एकाग्रता के उस क्षण में मेरी ओर देखते हैं, तो यह वास्तव में मुझे पकड़ लेता है। सभी तैयार हैं और मंडलियों में घूम रहे हैं ... बल्लेबाजी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तुम कभी चैन से नहीं बैठते।

Birthday Special: Wife wrote special message on Faf du Plessis' birthday

मुझे तुरंत पता चल गया था कि मैं कभी भी आप जैसे से कभी मिलूंगी या मैं कभी भी आपके जैसे किसी से नहीं मिल पाऊंगी। यह केवल आपके प्यार में पडऩे में एक पल लगा। अब मैं तुम्हें जानती हूं, मैं तुमसे प्यार करती हूं। मेरे पूरे जीवन की खुशी आप में लिपटी हुई है। आपके पास अपने चारों ओर हर किसी को विकसित करने की क्षमता है, हमेशा नेतृत्व करते हो।

Birthday Special: Wife wrote special message on Faf du Plessis' birthday

शांति आप का हिस्सा नहीं है, आपका जन्म आगे बढऩे के लिए हुआ था। आप प्रकृति का एक बल हैं। एक पहेली हैं। मेरी जिन्दगी का प्यार हैं। जन्मदिन मुबारक हो फाफ!

फाफ ने करियर की जोरदार शुरुआत की थी

फाफ डु प्लेसिस ने की साल के ...
फाफ ने अपने टेस्ट करियर की जोरदार शुरुआत की थी। नवंबर 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में उन्होंने पहली पारी में 78 तो दूसरी पारी में 110 रन बनाए थे। फाफ ने दूसरी पारी में 466 मिनट बल्लेबाजी कर मैच ड्रा करवाया था। अपनी पारी के लिए वह मैन ऑफ द मैच भी बने। इसके साथ ही पहले ही मैच में सेंचुरी लगाने के मामले में वह चौथे साऊथ अफ्रीकी क्रिकेटर बने। उनसे पहले यह रिकॉर्ड एंड्रयू हडसन, जैक कैलिस और अलवीरो प्रिस्टन के नाम था।

अच्छे गेंदबाजी भी हैं फाफ

IND v SA: हार के बाद कप्तान फाफ डू ...
फाफ अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ अच्छे गेंदबाज भी हैं। वह ऐसे पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने लगातार दो मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे। फाफ ने 2012 में लॉयंस के खिलाफ 4 तो ईस्ट्रन के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए थे। फाफ दक्षिण अफ्रीका के धांसू बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के भी करीबी दोस्त हैं। सबसे खास बात यह है कि दोनों एक ही स्कूल में पढ़े हैं और हॉस्टल में रूम भी एक ही शेयर किया करते थे।

.
.
.
.
.